डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा: जाने कैसा रहेगा पूरा कार्यक्रम, किन स्थानों का करेंगे दौरा

0 Comments

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी 2020 को अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प के साथ भारत की दो दिनों की यात्रा पर आ रहे हैं।

इस दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय समृद्ध व विविधतापूर्ण संस्कृति से रूबरू होने के लिए आगरा का ताजमहल, साबरमती आश्रम और राष्ट्रपति भवन सहित कुछ प्रमुख स्थानों का दौरा करेंगे।

हम यहाँ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा के दौरान होने प्रमुख कार्यक्रमों पर नज़र डालेंगे ।

24 फरवरी 2020: पहले दिन

डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद में पहुंचेंगे, जहां उनका स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। इसके बाद 22 किमी लंबे एक रोड शो का आयोजन किया जाएगा, जिसके मार्ग पर देशभर के कलाकार अपनी प्रस्‍तुतियों से राष्‍ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रम्‍प और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का स्‍वागत करेंगे।

इस मार्ग पर 28 से भी अधिक मंच बनाए गए हैं, जहां कलाकार पारम्‍परिक परिधानों में लोकनृत्‍य, संगीत और योग मुद्राओं की प्रस्‍तुति देंगे। अहमदाबाद पहुँचने के साथ ही डोनाल्ड ट्रम्प गुजरात का दौरा करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बन जाएंगे।

रोड शो के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम भी जाएंगे। श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद, उन्हें भेंट के रूप में एक चरखा और गांधी के जीवन पर लिखित पुस्तक सहित महात्मा गांधी की तस्वीर दी जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.